Rajamala for rescue operations

केरल में भारी बारिश से भूस्खलन, पांच मौत,रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

NEWS Top News

केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गई हैं। भारी बारिश के चलते राज्य में भूस्खलन के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है। हालांकि, अभी तक 10 लोगों को बचा लिया गया है। केरल के CM पिनराई विजयन ने कहा कि इडुक्की के राजमाला में भूस्खलन पीड़ितों को बचाने के लिए NDRF की टीमों को तैनात किया गया है। पुलिस, फायर, वन और राजस्व अधिकारियों को भी बचाव अभियान करने का निर्देश दिया गया है। बारिश के कारण राज्य के पनामार और वायनाड में बाढ़ जैसी स्थिति है।


पिनारयी विजयन, केरल के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बचाव और राहत कार्य के लिए इडुक्की में राजामलाई के लिए अग्निशमन बल के 50 सदस्यीय विशेष बल दल को भेजा गया है। वे रात के समय बचाव गतिविधियों के लिए सुसज्जित हैं।


11 अगस्त तक कई जिलों में भारी बारिश

राज्य में मौसम विभाग ने 11 अगस्त तक इडुक्की, मलप्पुरम और वायनाड के लिए अत्यधिक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

सड़कों पर चारो तरफ भरा पानी

यहां सड़कों पर ऊपर तक पानी भर गया है। फिलहाल, प्रभावित इलाकों के लिए केरल के CMO ने कहा कि मुख्यमंत्री कार्यालय ने बचाव कार्यों के लिए राजमाला को हेलीकॉप्टर सेवाएं प्रदान करने के लिए भारतीय वायु सेना से संपर्क किया है। यह जल्द ही उपलब्ध होने की उम्मीद है।
केरल में सड़को पर जलभराव

केरल में लगातार बारिश के कारण मलप्पुरम के नीलाम्बुर क्षेत्र में सड़कों पर जलभराव हो गया। केरल के सीएम पिनराई विजयन ने कहा कि इडुक्की के राजमाला में भूस्खलन पीड़ितों को बचाने के लिए NDRF की टीमों को तैनात किया गया है। पुलिस, फायर, वन और राजस्व अधिकारियों को भी बचाव अभियान करने का निर्देश दिया गया है।

केरल: पानी में डूबा शिव मंदिर
राज्य में लगातार बारिश के बाद पेरियार नदी में जल स्तर बढ़ने से अलुवा में शिव मंदिर जलमग्न हो गया। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र भुवनेश्वर के निदेशक एचआर विश्वास ने कहा कि 9 और 10 अगस्त को दक्षिणी ओडिशा के कई हिस्सों में भारी बारिश की उम्मीद।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *