रानू मंडल: स्टेशन से स्टेज तक का सफर

एक वायरल वीडियो से बेघर, गरीब महिला रातों रात सेलेब्रिटी बन गईं। जी हां, हम बात कर रहे हैं रानू मंडल की जिन्होने स्टेशन पर बेठ कर अपनी सुरीली आवाज़ में लता मंगेश्कर का फैमस गाना ‘एक प्यार का नगमा..’ गाया था। अब इस महिला को रियलिटी शो ‘सुपरस्टार सिंगर’ में मेहमान बनाकर बुलाया गया है, जहां उन्होने सबके सामने अपना दर्द बयां किया है। सोनी टीवी के ऑफीशियल सोशल मीडिया अकाउंट से ‘सुपरस्टार सिंगर’ रियलिटी शो की एक प्रोमो वीडियो शेयर की गई हैं जिसमें दिखाया गया है कि जल्द ही रानु मंडल इस को इस शो में अपना टेलेंट दिखाने का मौका मिलने वाला है।

कहावतें असल जिंदगी से प्ररित होती है यू  ही नहीं कोई फर्स से अर्स की कहावत को चरितार्थ करता है। रानू मंडल इस बात की सबसे बड़ी उदाहण हैं। यू ही नहीं कोई रातो रात सोशल मीडिया सनसनी बनता है। कहानी है 50 वर्षीय रानू मंडल की, ये वही रानू मंडल है जो कुछ दिनों पहले लता मंगेशकर के मसहूर गाने “एक प्यार का नगमा है” को गाकर रातों रात चर्चा में आई उनके गाने का विडियो सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैला, फिर क्या था रानू मंडल की पूरी जिंदगी ही बदल गयी। रानू को मुबई के रियलटी शो में गाने को मौका मिला है।

अब तो रानू को मेकओवर ऐसा है कि उन्हें पहचानना भी मुस्किल हो जाता है। कभी दो जून की रोटी के लिए रानाघाट स्टेशन पर गा-बजा लेने  वाली रानू अपनी कला के साथ वायरल हुई है। किसी यात्री ने उनका विडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया था। कला और किस्मत का संगम देखिए कि खुद करीना कपूर ने इस विडियो को शेयर किया।

रानू मंडल पश्चिम बंगाल की निवासी है। पति बबलू मंडल की मौत के बाद राना घाट स्टेशन पर ही गा-बजा कर गुजर-बसर कर रही थी। अब रानू को मुंबई से बुलावा आया है उनका रहना, खाना-पीना, मेकओवर, मतलब सारा खर्च शो मालिक ही प्रायोजित कर रहे हैं। रानू अब खुश है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.