सैफ की ‘तांडव’ पर बवाल, भगवान राम और शिव पर टिप्पणी से जुड़ा है मामला

सैफ अली खान (Saif Ali Khan), डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia), सुनील ग्रोवर, गौहर खान (Gauhar Khan) और जीशान अय्यूब जैसे सितारों से सजी तांडव वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में घिरती नजर आ रही है। वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड पर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल, वेब सीरीज के पहले ही एपिसोड में जीशान अय्यूब भगवान शिव के वेश में दिखाई दे रहे हैं और इसी वेशभूषा में वह एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करते भी दिख रहे हैं। इस दौरान जीशान अय्यूब (Zeeshan Ayyub) मंच पर खड़े यह कहते दिखते हैं- ‘आपको किससे आजादी चाहिए।’ जीशान के आते ही मंच संचालक कहता है- ‘नारायण-नारायण, प्रभु कुछ करिए। रामजी के फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मुझे लगता है हमें कोई नई स्ट्रेटजी बनानी चाहिए।’

इस पर भगवान शिव के रूप में नजर आ रहे जीशान अय्यूब कहते हैं, ‘क्या करूं तस्वीर बदल दूं क्या?’ जिसके जवाब में मंच संचालक कहता है ‘भोलेनाथ आप तो बहुत ही भोले हैं।’ तांडव के पहले एपिसोड के इस सीन पर लोग सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। यूजर्स के मुताबिक, तांडव का यह सीन हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला है। ये उनके आराध्यों का अपमान है। जिसे वह किसी भी हालत में स्वीकार नहीं करेंगे।

एक यूजर ने इस सीन को शेयर करते हुए तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास जफर पर निशाना साधा है और इस सीन को टुकड़े टुकड़े गैंग को ग्लोरिफाई करने वाला बताया है। इसके साथ ही जीशान अय्यूब के भगवान शिव के वेश में नजर आने पर भी यूजर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

यूजर्स के मुताबिक, जीशान अय्यूब इस सीन में भगवान राम और शिव का अपमान कर रहे हैं। ऐसे में अब सोशल मीडिया पर तांडव को बॉयकॉट करने की मांग उठ खड़ी हुई है। कई यूजर कमेंट के जरिए इस सीन पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं और तांडव वेब सीरीज को बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.