7 Indian Army personnel die

लद्दाख में बड़ा सड़क हादसा,राष्ट्रपति कोविन्‍द, पीएम मोदी सहित अन्य ने जताया दुख

लद्दाख (Ladakh) के तुरतुक सेक्टर में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ। श्योक नदी में 26 जवानों को लेकर जा रहे एक वाहन के गिरने से भारतीय सेना के 7 जवान शहीद (7 Indian Army personnel die) हो गए हैं। दुर्घटना में 19 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। इस बड़ी घटना पर राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सहित कई लोगों ने दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द ने शोक व्यक्त किया

राष्‍ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द ने कहा कि यह जानकर दुख हुआ कि लद्दाख (Ladakh) में एक दुर्भाग्यपूर्ण सड़क दुर्घटना ने हमारे कुछ बहादुर सैनिकों की जान ले ली है। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा
उपराष्ट्रपति सचिवालय ने एम वेंकैया नायडू के हवाले से ट्वीट किया कि लद्दाख में एक सड़क दुर्घटना में हमारे बहादुर सैनिकों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए मेरी प्रार्थना।

पीएम मोदी ने जताया दुख

लद्दाख में हुई बड़ी दुर्घटना पर पीएम मोदी (PM Modi) ने दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रभावितों की हर संभव मदद की जा रही है।’
रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह ने कहा

रक्षा मंत्री राज नाथ सिंह ने कहा कि लद्दाख (Ladakh) में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।
गृह मंत्री अमित शाह ने शोक प्रकट किया

केंद्रीय अमित शाह ने कहा कि लद्दाख (Ladakh) में भारतीय सेना की एक बस के खाई में गिरने से हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। इस हादसे में हमने अपने जिन वीर जवानों को खोया है मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। घायलों को त्वरित उपचार के लिए ले जाया गया है, ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

जम्‍मू कश्‍मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्‍हा ने कहा
जम्‍मू कश्‍मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्‍हा के कार्यालय ने बयान जारी कर कहा कि लद्दाख में एक दुखद बस दुर्घटना में हमारे बहादुर सेना के जवानों के शहीद होने के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। राष्ट्र के लिए उनकी निस्वार्थ सेवा को हमेशा याद किया जाएगा। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना
कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्विटर पर कहा कि लद्दाख में भारतीय सेना के जवानों के साथ दुखद दुर्घटना के बारे में सुनकर बेहद दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। हमारे घायल सैनिकों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी