Tanishq new Advertisement

ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क के ऐड पर फूटा लोगों का गुस्सा,कइयों ने बताई अपनी जीत, जानिए पूरा मामला

NEWS Top News

त्योहारी सीजन को देखते हुए मशहूर ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क ने अपने प्रमोशन के लिए नया Advertisement जारी किया, लेकिन यह उसके लिए परेशानी का कारण बन गया। वीडियो के सामने आते ही लोगों ने तमाम सोशल प्लेटफार्म पर इसका विरोध करना शुरू कर दिया। लोगों ने इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया। विरोध का स्वर कुछ इस तरह उठा कि उसे अपने यू-ट्यूब चैनल से इस Advertisement को हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि, इसका समर्थन करने वाले भी मैदान में उतरे लेकिन विरोध का स्वर इतना प्रबल था कि उनकी एक न चली।

सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया

अकेले ट्विटर पर ही 19 हजार से ज्यादा लोगों ने इस Advertisement को प्रतिबंधित करने की मांग कर डाली और कुछ ही समय में यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करने लगा। लोगों ने ट्विटर के साथ ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी जमकर विरोध की अलख जगाई। इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, ‘तो हिंदुत्व के कट्टर लोगों ने तनिष्क ज्वैलरी का बहिष्कार करने का आह्वान किया है। अगर हिंदू-मुस्लिम एकत्वम (एकता) उन्हें बहुत परेशान करती है, तो वे दुनिया में सबसे लंबे समय तक जीवित रहने वाले हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक-भारत का बहिष्कार क्यों नहीं करते हैं?’


जानें क्या है मामला

तनिष्क के नए Advertisement में एक हिंदू महिला को दिखाया गया है। इसकी एक मुस्लिम परिवार में शादी हुई है। वीडियो में इस महिला की गोदभराई की रस्म को दिखाई गया है। खास बात यह कि मुस्लिम परिवार सभी रस्मों को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार करता है। बाद में गर्भवती महिला अपनी सास से पूछती है कि मां ये रस्म तो आपके घर में होती नहीं, इस पर उसकी सास कहती है कि लेकिन बेटी को खुश रखने की रस्म तो हर घर में होती है न। वीडियो में हिंदू-मुस्लिम परिवार को एकजुट दिखाने की कोशिश की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *