UP Election Result

योगी कैबिनेट में इस बार कौन-कौन? इस मार्च को दिल्ली में हो सकती है बीजेपी की मीटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election Result) में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भाजपा (BJP) के भीतर अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। यूपी में सरकार गठन (UP Govt) को लेकर लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। योगी कैबिनेट में इस बार कौन-कौन चेहरे शामिल होंगे, इस पर भाजपा (BJP) आलाकमान के साथ बैठक के बाद ही फैसला हो पाएगा। सूत्रों की मानें तो योगी सरकार के मंत्रिमंडल (Yogi Cabinet) पर फाइनल मुहर लगाने के लिए दिल्ली में होली के बाद 19-20 मार्च को अहम बैठक हो सकती है। फिलहाल, रविवार को दिल्ली दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को लखनऊ लौट आए।

माना जा रहा है कि योगी कैबिनेट में मंत्रियों के नाम फाइनल करने के लिए भाजपा (BJP) आलाकमान के साथ दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें खुद सीएम योगी आदित्यनाथ, स्वतंत्रदेव सिंह और सुनील बंसल शामिल होंगे। यह बैठक 19-20 मार्च को हो सकती है। इसी बैठक में शपथग्रहण की तारीख और कौन-कौन चेहरे मंत्री बनेंगे, इसे फाइनलाइज किया जाएगा। बता दें कि इसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह की बड़ी भूमिका होगी, क्योंकि भाजपा (BJP) संसदीय दल ने अमित शाह को यूपी का पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।


अमित शाह के अलावा रघुवर दास को भी यूपी का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। माना जा रहा है कि ये दोनों मिलकर यूपी में सरकार गठन से जुड़े सारे फैसलों पर नजर रखेंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद योगी आदित्‍यनाथ रविवार को दिल्‍ली गए थे और इस दौरान उन्‍होंने उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडु, पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई नेताओं से मुलाकात की।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सहयोगियों के साथ मिलकर यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 273 पर जीत हासिल की है। वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के खाते में 111 सीटें आईं हैं। सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने 6 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं बहुजन समाज पार्टी मात्र एक सीट पर ही सिमट कर रह गई और कांग्रेस ने यूपी विधानसभा की दो सीटों पर जीत हासिल की है।

India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1 Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan | शाहरुख की पठान के साथ सलमान के टीजर की टक्कर, पोस्टर रिवील 200करोड़ की ठगी के आरोपी सुकेश ने जैकलीन के बाद नूरा फतेही को बताया गर्लफ्रैंड, दिए महँगे गिफ्ट #noorafatehi #jaqlein #sukesh क्या कीवी का होगा सूपड़ा साफ? Team India for third ODI against New Zealand #indiancricketteam KL Rahul Athiya Wedding: Alia, Neha, Vikrant के बाद राहुल अथिया ने की बिना तामझाम के शादी