Air India Express Plane Crash

केरल में भीषण विमान हादसा,राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यपाल से स्थिति का लिया जायजा

NEWS Top News

केरल में एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जिसमें 190 यात्री सवार थे। हादसे में पायलट समेत अब तक 15 लोगों की जान जा चुकी है और कई लोग घायल हैं। विमान हादसे को लेकर President Ramnath Kovind ने केरल के राज्यपाल से बात की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया के के विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ है। हादसे को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बात कर स्थिति के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी संवेदना दुर्घटना प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारवालों के साथ है। विमान हादसे पर PM मोदी ने भी गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोझिकोड में हुए विमान हादसे से आहत हूं। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। घायलों को जल्द ठीक किया जाए। इसके साथ ही PM मोदी ने बताया हादसे को लेकर उन्होंने केरल के CM पिनाराई से फोन पर बात की है। अधिकारी घटनास्थल पर हैं और हादसे में घायल हुए लोगों को सहायता दी जा रही है।


गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि Air India के विमान दुर्घटना को लेकर NDRF को निर्देश दिया गया है कि वो जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।


केरल के DGP लोकनाथ बेहरा ने बताया कि विमान हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। लोगों को अभी तक विमान से निकालने की कोशिश की जा रही है। बाकी सभी को अस्‍पतालों में भर्ती कराया जा रहा। बता दें कि विमान लैंडिग करते समय रनवे से फिसल गया। यह हादसा कोझिकोड के कारिपुर एयरपोर्ट पर हुआ है। ये फ्लाइट दुबई से कोझिकोड आ रही थी। इसका नंबर (IX-1344) था।


विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद केरल के CM पिनाराई विजयन ने पुलिस और अग्निशमन बल को निर्देश दिया कि वह कारिपुर में कोझिकोड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (CCJ) में विमान दुर्घटना के मद्देनजर तत्काल कार्रवाई करें। अधिकारियों को बचाव और चिकित्सा सहायता के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का भी सीएम ने निर्देश दिया है।


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कोझिकोड में एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मृतकों के परिवार वालों के प्रति हमारी संवेदनाए हैं। हम इस दुर्घटना के आगे के विवरणों का पता लगा रहे हैं।


केरल के वायनाड से सांसद व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कोझीकोड में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की विनाशकारी खबर पर हैरान हूं। इस दुर्घटना में मरने वालों के दोस्तों और परिवार के प्रति गहरी संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।


भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि केरल के कोझीकोड में Air India के विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। गृह मंत्री अमित शाह ने बचाव कार्य के लिए संबंधित एजेंसियों को दिशा निर्देश दे दिया है। मैं यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने विमान में सवार सभी यात्रियों के लिए प्रार्थना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केरल के कोझिकोड हवाई अड्डे पर Air India का विमान दुर्घटनाग्रस्त की खबर से दुखी हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैंने सभी यात्रियों की भलाई के लिए प्रार्थना की है और घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


Air India देने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। जिसपर किसी तरह की सूचना प्राप्त की जा सकती ह। ये नंबर इस प्रकार हैं। 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *