राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के सवाल पर कोहली बोले- क्या हो रहा…

NEWS क्रिकेट देश

सब ठीक रहा तो टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के बाद पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid New Coach) टीम इंडिया के अगले कोच की जिम्मेदारी संभाल लेंगे. एक दिन पहले उनके भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनने की खबरें सामने आई थी. हालांकि, अब तक ना तो BCCI और ना ही द्रविड़ ने इस पर कुछ कहा है. पहले द्रविड़ इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए तैयार नहीं थे. लेकिन BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की तरफ से जोर देने के बाद उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मानें, तो उन्हें इस फैसले के बारे में कुछ नहीं पता.

विराट कोहली से T20 विश्व कप के बाद राहुल द्रविड़ के हेड कोच नियुक्त होने की संभावना को लेकर सवाल पूछा गया था. इस पर उन्होंने कहा कि उस मोर्चे पर क्या चल रहा है, मुझे उसकी कोई जानकारी नहीं है. इस बारे में किसी से भी कोई चर्चा नहीं हुई. भारतीय कप्तान यूएई और ओमान में रविवार से शुरू होने वाले T20 विश्व कप के लीग स्टेज के मैचों से पहले कप्तानों की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे.

भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक 48 साल के द्रविड़ पिछले 6 सालों स इंडिया-A और अंडर -19 क्रिकेट टीम को देख रहे हैं. उनकी देखरेख में ऋषभ पंत, आवेश खान, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ियों ने जूनियर स्तर से राष्ट्रीय टीम या फिर सीनियर टीम का सफर तय किया है. द्रविड़ वर्तमान में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख हैं.

READ MORE:   भारत के लिए 'करो या मरो', कोहली को हर हाल में जीतना होगा दूसरा वनडे

द्रविड़ टीम इंडिया की जिम्मेदारी से जुड़ी विस्तृत चर्चा के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और बोर्ड सचिव जय शाह से मिलने के लिए हाल ही में संपन्न IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के दौरान दुबई में थे. इसी मीटिंग के बाद द्रविड़ इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तैयार हुए.

अगर द्रविड़ को इस रोल के लिए चुना जाता है, तो यह तीसरा मौका होगा, जब वो टीम इंडिया के साथ काम करेंगे. वो सबसे पहले 2014 में टीम इंडिया से जुड़े थे. तब वो बतौर बैटिंग कंसल्टेंट भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए थे. इसी साल जुलाई में जब मुख्य टीम कोच रवि शास्त्री की अगुवाई में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेलने गई थी. तब द्रविड़ शिखऱ धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर गए थे. इस दौरे पर भारत ने वनडे जबकि मेजबान श्रीलंका ने टी20 सीरीज जीती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *