T20 World Cup के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, रोहित-विराट दिखे नए रंग में

NEWS क्रिकेट देश

T20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर कर यह जानकारी दी. इस तस्वीर के साथ बीसीसीआई ने लिखा- “पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी!. जर्सी का पैटर्न टीम इंडिया के फैंस से प्रेरित है. इस जर्सी का रंग गहरा नीला है.”

BCCI ने ट्विटर पर विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- “जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है.” भारत की मेजबानी में यह T20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से खेला जाएगा.

टीम इंडिया की नई जर्सी का रंग तो पुरानी जैसा ही है. लेकिन इसका डिजाइन थोड़ा अलग है. नई जर्सी के बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी दी गई है. इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है. पिछली जर्सी में कंधे पर अलग-अलग रंगों को मिलाकर एक डिजाइन बना था. लेकिन इस जर्सी में ऐसा नहीं है.

बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, “भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिए पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था.” उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा.”

BCCI सचिव जय शाह ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा, “पोशाक के पीछे प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक की कहानी है. हमें पूरा भरोसा है कि इस पोशाक को पहनना टीम और समर्थकों के लिए गर्व की बात होगी.” टीम इंडिया की नई जर्सी 1799 रुपये में स्टोर में उपलब्ध होगी. इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लॉन्च किए गए हैं.

READ MORE:   बिहार में आरजेडी को 'MY' समीकरण पर भरोसा, नई टीम में अति पिछड़ों को भी जगह

बता दें कि T20 विश्व कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले मुकाबले के साथ करेगी. इसके बाद भारत 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. वहीं, 3 नवंबर को अबु धाबी में अफगानिस्तान से उसका तीसरा मुकाबला होगा.

BCCI ने कुछ दिन पहले एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया था कि टीम इंडिया की जर्सी आज यानी 13 अक्टूबर को लॉन्च की जाएगी. तब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि जिस पल का हम सब इंतजार कर रहे हैं! 13 अक्टूबर को बड़े ऐलान के लिए हमसे जुड़ें और आज भारतीय बोर्ड ने नई जर्सी लॉन्च कर दी.

बता दें कि भारतीय टीम पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही गहरी नीले रंग की जर्सी पहन रही है, जो 1992 के विश्व कप की जर्सी से बिल्कुल मेल खाती है. शुरुआत में बीसीसीआई का यही इरादा था कि गहरे नीले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में ही किया जाए. हालांकि, भारतीय टीम ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज तक इस जर्सी का इस्तेमाल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *