भारत-पाकिस्तान मैच पर हुई सबसे बड़ी भविष्वाणी! ये टीम मारेगी T20 World Cup 2021 में बाजी

REVIEWS क्रिकेट देश

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप का मुकाबला अब से कुछ ही दिनों के बाद खेला जाएगा. इस मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजर होती है. ये दोनों टीमें सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट्स में आमने-सामने आती हैं और इनके मैच पर पूरी दुनिया की नजर होती है. इस मैच को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी हुई है कि कौन सी टीम ये मैच जीतने वाली है.

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगरकर का मानना है कि जब भी भारत और पाकिस्तान की टीमें विश्व कप में भिड़ती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है. उन्होंने साथ ही कहा कि पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम की फॉर्म और रणनीति को देखते हुए शायद उस स्तर की चुनौती पेश नहीं कर सकेगी.

अगरकर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, ‘भारत और पाकिस्तान की टीमें जब भी आमने-सामने होती हैं तो दांव हमेशा ऊंचा रहता है. लेकिन टीम इंडिया की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान ज्यादा चुनौती पेश कर पाएगा. हालांकि, हमें उन्हें हल्के में नहीं लेना है क्योंकि क्रिकेट एक मजेदार खेल है और चीजें किसी भी पल बदल जाती है, विशेषकर T20 फॉर्मेट में.’

2007 T20 विश्व कप जहां फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराया था, इस पर उन्होंने कहा, ‘2007 T20 विश्व कप का पूरा टूर्नामेंट हमारे लिए सपने का दौरा था. हमने नहीं सोचा था कि युवाओं की यह टीम उपलब्धि हासिल कर सकती है वो भी पाकिस्तान के खिलाफ. मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा भावनाओं के ज्वार की लहर लाता है और यह विश्व कप में सबसे प्रत्याशित मुकाबलों में से एक होता है.

READ MORE:   कब दिखेगा आपके शहर में चांद, जानें करवा चौथ पर चंद्रमा को क्यों देते हैं अर्घ्य?

टीम इंडिया 24 अक्टूबर को T20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी. ये मैच सबसे बड़ी दुश्मन पाकिस्तानी टीम के खिलाफ होना है. बता दें कि वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में हो रही है. टीम इंडिया पाकिस्तान को मात देकर ये मैच जीतना चाहेगी. बता दें कि आज तक कभी भी पाकिस्तान की टीम भारत को वर्ल्ड कप मैचों में नहीं हरा पाई है.

भारत और पाकिस्तान के बीच T20 वर्ल्ड कप में 5 मुकाबले हुए हैं, जिसमें आज तक पाकिस्तान भारत से नहीं जीता है. 24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है. 7 मुकाबलों में भारत से आज तक पाकिस्तान नहीं जीत पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *