Bihar Assembly Election 2020

बिहार का रण:’बिहार में का बा’-जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब, समर्थक कर उठे वाह-वाह

elections NEWS Top News देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण मतदान को लेकर 3 रैलियां कीं। रोहतास की अपनी पहली रैली में उन्‍होंने कैमूर की लोक गायिका Neha Singh Rathore के गाने ‘बिहार में का बा’ को लेकर मजेदार अंदाज में जवाब दिया। विदित हो कि इस गाने में सूबे की बदहाल स्थिति व बेरोजगारी जैसी तमाम समस्याओं को उठाते हुए सवाल किया गया है कि – ‘बिहार में का बा?’ रोहतास की रैली में जब PM Modi ने ‘बिहार में का बा’ की तर्ज पर बिहार में क्‍या है, बताना शुरू किया तो लगा कि यह उस गाने का ही जवाब है।

भोजपुरी में गिना डालीं बिहार की कई खूबियां

PM Modi ने अपने संबोधन की शुरुआत भोजपुरी से की। इसके बाद PM ने भोजपुरी में एक-एक बिहार की कई खूबियां गिना डालीं। भोजपुरी में ही वे बोले ‘भारत के सम्मान बा बिहार, भारत के स्वाभिमान बा बिहार, भारत के संस्कार बा बिहार, आजादी के जयघोष बा बिहार, संपूर्ण क्रांति के शंखनाद बा बिहार, आत्मनिर्भर भारत के परचम बा बिहार।”

रैली के दौरान ‘मोदी-मोदी’ के नारों के बीच PM Modi ने जब ये बातें कहीं, बिहार के हालात को लेकर विपक्ष के हमले झेल रहे मुख्‍यमंत्री Nitish Kumar सुकून में दिखे। समर्थक भी वाह-वाह करते नजर आए। बाद में अपनी रैलियों के दौरान PM Modi ने बिहार की नीतीश सरकार की जमकर प्रशंसा की आगे भी और विकास के लिए NDA के लिए मतदान की अपील की।
रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि

रोहतास की अपनी रैली में प्रधानमंत्री ने राम विलास पासवान को श्रद्धांजलि देते हुए उनके अंतिम सांस तक अपना निकट सहयोगी बताया, चिराग पासवान एवं लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर एक शब्‍द भी नहीं कहा। इससे LJP को लेकर कंफ्युजन साफ नहीं हो सका। हालांकि, उनकी इस बात को कि बिहार में फिर Nitish Kumar के नेतृत्व में NDA सरकार बनने जा रही है, लेकिन कुछ लोग भ्रम फैलाने में लग जाते हैं, को चिराग से जोड़ कर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *