West Bengal Election 2021

ममता बनर्जी का सामना अब सच्चे मुसलमान से होगा-असदुद्दीन ओवैसी

देश राजनीति

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पांच सीटों पर जीत दर्ज करने वाली आल इंडिया मजिलस-ए-इत्तेहादुल मुस्लीमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख Asaduddin Owaisi ने कहा है कि ममता बनर्जी का सामना अब एक सच्चे मुसलमान से होगा। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का अब तक ‘मीर जाफर’ औैर ‘मीर सादिक’ जैसे लोगों से ही पाला पड़ा है।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पत्रकारों ने उनसे पूछा कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री Mamata Banerjee का आरोप है कि वह (ओवैसी) पैसे लेकर मुस्लिम वोटों का बंटवारा करते हैं। इस पर Aimim के प्रमुख ने कहा, ‘जब अटल बिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे, तो Mamata Banerjee राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा थीं।’

ओवैसी ने कहा कि गुजरात में इतना बड़ा फसाद हुआ। अब ममता बनर्जी यह कह रही हैं, तो अब तक उनका सामना ‘मीर जाफर’ औैर ‘मीर सादिक’ जैसे लोगों से पड़ा है। उनका एक सच्चे मुसलमान से सामना नहीं हुआ है, वह हो जायेगा।’ इससे पहले Aimim प्रमुख ने हैदराबाद में भी ममता पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि मुस्लिम उनकी (ममता बनर्जी की) जागीर नहीं है।


Mamata Banerjee ने एक दिन पहले एक रैली में कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) पैसे खर्च करके हैदराबाद से पश्चिम बंगाल में एक पार्टी को ला रही है, ताकि हिंदू-मुस्लिम मतों का विभाजन किया जा सके। सुश्री बनर्जी के बयान को खारिज करते हुए ओवैसी ने ट्वीट किया, ‘अब तक आपका पाला आज्ञाकारी मीर जाफरों और सादिकों से पड़ा है। आप उन मुस्लिमों को पसंद नहीं करतीं, जो अपने लिए सोचते और बोलते हैं। आपने बिहार में हमारे मतदाताओं का अपमान किया है।’

उन्होंने कहा, ‘याद रखिये, बिहार में उन पार्टियों का क्या हुआ, जो अपनी विफलता के लिए ‘वोट कटवा’ पार्टियों को दोष देती थीं। मुस्लिम मतदाता आपकी जागीर नहीं है।’ Mamata Banerjee ने मंगलवार को एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने के लिए Aimim को लाने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *