jadeja replaced dhoni for ipl2022

धोनी की विरासत को कैसे आगे बढ़ाएंगे जडेजा? जानिए उन्हीं की जुबानी

Ravindra Jadeja on CSK Captaincy: महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने सीएसके की कप्तानी रवींद्र जडेजा को सौंप दी है. सीएसके का कप्तान बनने के बाद जडेजा का पहला रिएक्शन भी आ गया है. इस अनुभवी ऑलराउंडर ने धोनी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि मुझे चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मेरे पास अभी भी माही भाई हैं.

अनुभवी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के 15वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तान पद से इस्तीफा देने के बाद जडेजा के कंधों पर अब टीम को आगे ले जाने की जिम्मेदारी आ गई है. हालांकि जडेजा भी यह बात अच्छी तरह से जानते हैं कि उनके लिए यह चुनौती आसान नहीं रहने वाली है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स शनिवार के कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. कप्तानी मिलने के बाद जडेजा का पहला रिएक्शन भी आ गया है. जड्डू का कहना है कि वह धोनी की विरासत को आगे ले जाना चाहते हैं.

चेन्नई सुपरकिंग्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें रवींद्र जडेजा किट बैग लेकर प्रैक्टिस के लिए ग्राउंड की ओर जा रहा हैं. जडेजा ने कहा कि वह कप्तानी मिलने से खुश जरूर हैं लेकिन उनके सामने चुनौती भी बड़ी है. हालांकि इससे वह कतई चिंतित नहीं हैं. जडेजा ने एमएस धोनी की जमकर सराहना की. धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी उठाई है. सीएसके पिछली बार की चैंपियन है. ऐसे में जडेजा के कंधों पर खिताब बचाने की मुश्किल चुनौती होगी.

एमएस धोनी ने IPL 2022 से पहले CSK की छोड़ी कप्तानी… लोग बोले- थाला, आप हमारे हमेशा ‘कैप्टन कूल’ बने रहेंगे

वीडियो में जडेजा ने कहा, ‘ अच्छा महसूस कर रहा हूं. माही भाई ने जो विरासत छोड़ी है, उसे आगे लेकर जाना होगा. मुझे किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वह मेरे पास हैं. मेरे जो भी सवाल होंगे, मैं उन्हें लेकर माही भाई के पास जाऊंगा. वह मेरे लिए पहले भी थे और आज भी हैं. इसलिए मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है. आप सभी का शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया.’

कप्तानी की बात करें तो, रवींद्र जडेजा ने आखिरी बार कप्तानी 28 अक्टूबर 2007 में सौराष्ट्र के लिए की थी. उन्होंने तक वीनू मांकड़ ट्रॉफी में मुंबई अंडर-19 टीम के खिलाफ सौराष्ट्र अंडर-19 टीम की कमान संभाली थी. यह मुकाबला राजकोट के वेस्टर्न रेलवे ग्राउंड पर खेला गया था. वैसे देखा जाए तो, आईपीएल में जडेजा का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्हें सीएसके ने आईपीएल 2022 नीलामी से पहले 16 करोड़ रुपये में रीटेन किया था.