आठ टीमों ने 27 खिलाड़ियों को किया रिटेन, राहुल और पंड्या बाहर, जानें पूरी लिस्ट

NEWS क्रिकेट देश

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिटेन होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है। 8 टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है। एमएस धोनी (MS Dhoni), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को उनकी टीमों ने अपने साथ जोड़ रखा है। लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) को टीम में जगह नहीं मिली है. टी20 लीग में जुड़ी 2 नई टीमें अब बचे खिलाड़ियों में से 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी. यानी राहुल और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) नई टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं.

आरसीबी (RCB) ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है. हालांकि इस बार टीम को नया कप्तान मिलेगा. कोहली कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं. वहीं 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)ने कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कायरन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को अपने साथ जोड़ा है. राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने कप्तान संजू सैमसन, जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल को, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कप्तान एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली को जबकि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने कप्तान केन विलियमसन, अब्दुल समद और उमरान मलिक को टीम में बनाए रखा है.

टी20 लीग के मौजूदा सीजन से 8 की जगह 10 टीमें उतरेंगी. मैच की संख्या 60 से बढ़कर 74 हो जाएगी. हालांकि सभी टीम को पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलने हाेंगे. 7 घर में और 7 घर के बाहर. बीसीसीआई (BCCI)ने पहले ही घोषणा कर दी है कि लीग का मौजूदा सीजन घर में ही खेला जाएगा. 2020 का पूरा सीजन जबकि 2021 का आधा सीजन यूएई (UAE) में कराया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *