IPL 2020: नए शेड्यूल का ऐलान, मुंबई इंडियंस और चेन्नै सुपर किंग्स में पहली भिड़ंत

NEWS क्रिकेट देश

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का नया शेड्यूल (IPL Schedule) रविवार को जारी कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अनुसार, टूर्नमेंट का पहला मैच चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच 19 सितंबर को अबुधाबी में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार रात 7:30 बजे से खेला जाएगा। फिलहाल लीग मैचो के शेड्यूल का ही ऐलान किया गया है। प्लेऑफ की तारीखों और मैदान का ऐलान बाद में किया जाएगा।

IPL के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से शुरू होगा, जबकि फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। इसमें 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत अब आधे घंटे पहले शाम 7:30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी। बता दें कि IPL के 13वें एडिशन का आयोजन पहले मार्च से होना था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया।

जिस दिन दो मैच होगे उस दिन पहला मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से होगा, जबकि दूसरा मैच शाम 7:30 से खेला जाएगा। जिस दिन सिर्फ एक मुकाबले होंगे उस रोज मैच शाम 7:30 बजे से ही होगा। दुबई में 24, अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे।

19 सितंबर से शुरू, फाइनल 10 नवंबर को
पहला मैच मुंबई और चेन्नै के बीच अबुधाबी में
53 दिन में 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले
10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मैच
मैचों का समय: 3:30 और 7:30 (शाम)
3 स्टेडियम- अबुधाबी, शारजाह और दुबई

दरअसल, टूर्नमेंट का शेड्यूल पहले ही घोषित होने वाला था, लेकिन इसी बीच चेन्नै सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। चेन्नै सुपर किंग्स के खिलाड़ियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अब इस टीम ने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। सुपर किंग्स ने यूएई में 28 अगस्त से प्रैक्टिस शुरू करनी थी, लेकिन दल के 13 सदस्यों (2 खिलाड़ियों और सपॉर्ट स्टाफ के 11 सदस्यों) के पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे टालना पड़ा।

रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने सात कॉमेंटेटर्स (IPL Commentators) भी फाइनल कर लिए हैं। इसमें सुनील गावसकर, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, दीप दासगुप्ता, अंजुम चोपड़ा, रोहन गावसकर और हर्षा भोगले शामिल हैं। ये सभी 10 सितंबर को UAE के लिए रवाना होंगे। इन्हें दो पैनल में बांटा गया है। एक को दुबई और शारजाह के लिए बेस किया गया है वहीं दूसरा अबु धाबी में बेस होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *