रवि शास्त्री के बाद कौन बनेगा टीम इंडिया का कोच? IPL की ‘फिसड्डी’ टीम से जुड़ा नाम आया सामने

क्रिकेट देश

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस पद से हट जाएंगे. उनके उत्तराधिकारी के तौर पर अगले कोच की खोज भी जारी है. इसी बीच आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी (Tom Moody) का नाम भी इस पद की रेस में चल रहा है. हैदराबाद टीम आईपीएल के मौजूदा सीजन की सबसे फिसड्डी टीम साबित हुई और वह 14 में से केवल 3 ही मैच जीत पाई. इतना ही नहीं, 8 टीमों की तालिका में सबसे निचले पायदान पर भी रही. अब उसी टीम के क्रिकेट निदेशक मूडी भारत के अगले कोच बनने की रेस में शामिल बताए जा रहे हैं.

डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में बर्खास्त करना कथित तौर पर मूडी की योजना का एक हिस्सा था. मूडी और हैदराबाद के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने बार-बार कहा है कि यह निर्णय टीम की किस्मत बदलने के लिए लिया गया था लेकिन फॉक्स स्पोर्ट्स डॉट एयू की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मूडी ने भारत का अगला मुख्य कोच बनने की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए वॉर्नर को कप्तानी से बर्खास्त कर दिया था.

रिपोर्ट में कहा गया है, ‘ऐसा माना जाता है कि सनराइजर्स फ्रेंचाइजी के मालिक बीसीसीआई में प्रभावशाली शख्सियत हैं, जो वॉर्नर को उनके पिछले 6 मैचों से बाहर करने और युवाओं की ओर रुख करने के फैसले पर जोर दे रहे थे. वॉर्नर से कई अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी ने संपर्क किया, जो रन-स्कोरिंग मशीन को दरकिनार किए जाने से हैरान हैं.’

READ MORE:   मानसिक बिमारी से जूझ रहे हैं ग्लैन मैक्सवेल

हैदराबाद के कोच बेलिस ने कहा था, ‘हम फाइनल में जगह नहीं बना सकते हैं, इसलिए हमने फैसला किया है कि हम चाहते हैं कि युवा खिलाड़ी ना केवल मैच खेलें बल्कि मैदान पर समय बिताएं. वॉर्नर एकमात्र अनुभवी खिलाड़ी नहीं थे जिन्हें हमने टीम होटल में छोड़ा था.’

सीजन की शुरुआत में हैदराबाद के कप्तान रहे वॉर्नर को पहले कुछ मैचों में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद बीच में ही उनके पद से हटा दिया गया था. इतना ही नहीं, इस धुरंधर ओपनर को केन विलियमसन के कप्तानी संभालने के बाद प्लेइंग-XI तक में जगह नहीं मिली थी. यह वास्तव में टीम प्रबंधन का एक चौंकाने वाला फैसला था क्योंकि वॉर्नर आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं. हैदराबाद जो एक बार चैंपियन बना है, वह भी वॉर्नर की कप्तानी में ही बना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *