IPL-2022: आईपीएल का अगला सीजन भारत में ही खेला जाएगा, जय शाह ने की पुष्टि

NEWS क्रिकेट देश

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने पुष्टि की है कि इंडियन प्रीमियर लीग का अगला सीजन (IPL-2022) अगले साल भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. शाह ने चेन्नई में एक कार्यक्रम में इस बात की पुष्टि की. उन्होंने आश्वासन दिया कि आईपीएल अगले साल भारत में ही खेला जाएगा जिसमें 8 के बजाय 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चेन्नई में ‘द चैंपियंस कॉल’ कार्यक्रम में हिस्सा लिया. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की आईपीएल में चौथी खिताबी जीत का जश्न मनाने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni)भी नजर आए.

कार्यक्रम में शाह ने आश्वासन दिया है कि दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग भारत में लौट आएगी और यह और भी रोमांचक होगा क्योंकि नई टीमें- अहमदाबाद और लखनऊ इसमें शामिल होंगी. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि आप सभी सीएसके को चेपॉक में खेलते देखने का इंतजार कर रहे हैं. खैर, वह क्षण बहुत दूर नहीं है. आईपीएल का 15वां सीजन भारत में ही आयोजित होगा और दो नई टीमों के शामिल होने से यह पहले से कहीं ज्यादा रोमांचक होगा.’

आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2021) का शुरुआती हिस्सा भारत में खेला गया था. हालांकि कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के कारण इसे बाद में यूएई शिफ्ट कर दिया गया. मैच का फाइनल भी यूएई में खेला गया था. शाह ने कहा कि मेगा ऑक्शन दिसंबर में आयोजित की जाएगी. उन्होंने उम्मीद जताई कि यह आयोजन और भी दिलचस्प होगा.

READ MORE:   पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, जवाबी कार्रवाई में पाक के दो सैनिक ढेर

जय शाह ने आगे कहा, ‘हमारे पास आईपीएल के लिए एक बड़ी नीलामी होने वाली है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि नए संयोजन में खिलाड़ी और टीम कैसे दिखती हैं.’ बता दें कि सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद के लिए 5,625 करोड़ रुपये की बोली जीती जबकि आरपी-संजीव गोयनका समूह ने 7,090 करोड़ रुपये में लखनऊ फ्रेंचाइजी हासिल की. नई फ्रैंचाइजी अगले सीजन से आईपीएल में हिस्सा लेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *