क्या 2028 के ओलंपिक में खेला जाएगा क्रिकेट ? जानिए बड़ी अपडेट

क्रिकेट प्रेमी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं कि ओलंपिक खेलों में क्रिकेट कब खेला जाएगा. अब यह इंतजार खत्म होता नजर आ रहा है. हाल में ही आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) के चेयरमैन ग्रेग बार्कले (Greg Barclay) ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा है कि हमारी प्राथमिकताओं में क्रिकेट को अगले छह साल में ओलंपिक में शामिल कराना है. इसके लिए प्रयास जारी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि साल 2028 में अमेरिका के लॉस एंजिल्स में होने वाले ओलंपिक में क्रिकेट शामिल हो जाएगा.

बता दें कि साल 2028 के ओलंपिक अमेरिका का लॉस एंजिल्स में होने वाले हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि अमेरिका लगातार क्रिकेट को बढ़ावा दे रहा है, इसलिए भी अमेरिका में होने वाले ओलंपिक खेलों में क्रिेकेट को शामिल किए जाने की संभावना है. यहां पर यह भी बात गौर करने वाली है कि कनाडा में साल 1996 से 2000 के बीच तीन बार सहारा कप का आयोजन हो चुका है, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच तीन बार पांच वनडे मैचों की सीरीज खेली गई थी. इसके बाद से लगातार अमेरिका क्रिकेट में आगे बढ़ने का प्रयास कर रहा है. ऐसे में साल 2028 में क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने की कोशिश हो रही है.

हालांकि इन कोशिशों से इतर वॉल स्ट्रीट जर्नल पत्रिका के एक अंक में दावा किया गया है कि साल 2028 के बजाय साल 2032 के ओलंपिक में क्रिकेट के शामिल होने की ज्यादा संभावना है. पत्रिका के एक लेख में कहा गया कि साल 2032 का ओलंपिक ऑस्ट्रेलिया में होगा. यह देश क्रिकेट खेलने वाला प्रमुख देश है. ऐसे में यहां पर ओलंपिक में क्रिकेट खेला जाना ज्यादा आसान है.