CWG 2022 Medal Tally LIVE: बजरंग, साक्षी और दीपक ने जीते GOLD, भारत ने पदक तालिका में लगाई लंबी छलांग

भारत को बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonwealth Games) की कुश्ती स्पर्धा में शुक्रवार को कुल 3 गोल्ड मेडल मिले. बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और दीपक पूनिया ने गोल्ड पर कब्जा जमाया जबकि अंशु मलिक ने सिल्वर वहीं दिव्या काकरान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत ने अब तक 9 गोल्ड, 8 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज के साथ 25 मेडल अपने नाम किए हैं.

गेम्स की बात की जाए, तो अब तक 7 भारतीय मुक्केबाज सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. यानी इनके मेडल पक्के हो चुके हैं. सागर अहलावत, अमित पंघाल (Amit panghal), जैसमीन और रोहित टोकस ने गुरुवार को अपने-अपने कैटेगरी में जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई. सागर ने पुरुषों के सुपर हेवीवेट (+91 किग्रा) वर्ग के क्वार्टर फाइनल में सेशेल्स के केडी इवांस एग्नेस पर 5-0 की जीत दर्ज की. इस मुक्केबाज ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू में कमाल का प्रदर्शन जारी रखा.

भारतीय महिला हॉकी टीम भी आज सेमीफाइनल में उतरेगी. उसका मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है. टीम यदि यह मुकाबला जीत लेती है, तो उसका भी मेडल पक्का हो जाएगा. इसके अलावा खिलाड़ी एथलेटिक्स, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, स्क्वॉश सहित अन्य खेलों में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

मेडल टैली की बात करें, तो ऑस्ट्रेलिया ने अब तक सबसे अधिक 133 मेडल अपने नाम किए हैं. इसमें 50 गोल्ड शामिल है.