Corona Situation In India

अब नाइट कर्फ्यू की जगह होगा कोरोना कर्फ्यू

देशभर में बेकाबू हो रहे Coronavirus के संक्रमण को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में आ गयी है। इसी के मद्देनजर गुरुवार को PM नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक की। देश में Corona की स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे और बिहार के CM नीतीश कुमार ने हिस्सा लिया है। वहीं, इस बैठक में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी शामिल नहीं हुई।


सूत्रों के अननुसार, बैठक के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि Corona के खिलाफ जंग में पहले हमने बिना वैक्सीन के जीत हासिल की थी। अब हमें टेस्टिंग पर बल देना होगा। वैक्सीन लेने के बाद भी हमें मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। इस संकट को भी हम पार करके निकल जाएंगे। PM मोदी ने कहा कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य फर्स्ट वेव की पीक को भी क्रॉस कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कुछ और राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं. हम सबके लिए ये चिंता का विषय है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में इस बार Corona संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी पहले से भी तेज है. हम सब के लिए यह चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत लापरवाह हो गए हैं।


PM मोदी ने कहा, ज्यादातर राज्यों में प्रशासन ही सुस्त नजर आ रहा है। ऐसे में Corona संक्रमण के मामलों में अचानक बढ़ोतरी ने मुश्किलें ज्यादा पैदा की हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे पास पहले के मुताबिक Corona से निपटने के लिए अच्छे संसाधन है और अब तो हमारे पास वैक्सीन भी उपलब्ध है। हम सभी का फोकस अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर होना चाहिए। नाइट कर्फ्यू की जगह कोरोना कर्फ्यू का शब्द इस्तेमाल करे, इससे सजगता बनी रहती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 11 अप्रैल ज्योतिबा फुले जी की जन्मजयंति है और 14 अप्रैल बाबा साहेब की जन्म जयंति है, उस बीच हम सभी टीका उत्सव मनाएं।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया था कि देश के ग्यारह राज्यों में Corona के मामले सबसे ज्यादा पाए गए है। इन सबके बीच, Corona के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिहाज से महाराष्ट्र, दिल्ली और पंजाब समेत देश के कई राज्यों ने नाइट कफ्यू लगाने का ऐलान किया है। हालांकि, बावजूद इसके Corona संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1