क्या खत्‍म घोषित किया जा सकता है कुंभ

देश में कोरोना के मामलों में बढ़ौतरी देखी जा सकती है। हालात और ख़राब हो चुके है सरकार भी लाचार नज़र आ रही है। उधर उत्‍तराखंड के हरिद्वार में चल रहा कुंभ (Kumbh Mela) को आज ही समाप्त किया जा सकता है।

हरिद्वार कुंभ के शाही स्नान से पहले ही कोरोना बम फूट चूका था। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आज समाप्‍त घोषित किया जा सकता है। इसको लेकर अखाड़ा परिषद और संतों के साथ बुधवार को देर शाम सरकार से बातचीत होनी है। माना जा रहा कि कुंभ को समाप्त करने का ऐलान किया जा सकता है।

सरकार बातचीत में संतों से लौट जाने की अपील कर सकती है। ऐसे में संतो को मानने में सरकार जुट गई है। बता दे कि कुंभ में बुधवार को सबसे बड़ा स्‍नान था, इसके बाद अप्रैल माह में एक और स्‍नान है। पूरा देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी ओर हरिद्वार में काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

देश में मंगलवार को 1 लाख 85 हजार 104 नए मरीज मिले। 82,231 ठीक हुए और 1,026 की मौत हो गई। इस तरह एक्टिव केस, यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 1 लाख 1 हजार 835 की बढ़ोतरी हुई।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1