उन्नाव रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार आज, गांव में मातम

Top News उत्तर प्रदेश राज्य

उन्नाव गैंग रेप की पीड़िता का शव शनिवार रात दिल्ली से उन्नाव स्थित उसके गांव लाया गया। जहां आज पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाएगा। आपको बता दें 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता को नब्बे प्रतिशत जली हुई हालत में एयरलिफ्ट कर गुरुवार को दिल्ली लाया गया था और इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था,जहां शुक्रवार रात 11.40 बजे उपचार के दौरान उसकी मौत गई थी। इस मामले पर पीड़िता के भाई ने शनिवार को कहा, ‘उसकी बहन को तभी न्याय मिलेगा, जब सभी आरोपियों को वहीं भेजा जाएगा, जहां वह चली गई।’ साथ ही उन्होंने कहा, बहन के शव में जलाने लायक कुछ नहीं बचा, इसलिए दफनाएंगे।

उधर मामले पर सूबे की योगी सरकार ने पीड़िता के परिवार को बतौर मुआवजा 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत परिवार को एक घर और मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने की बात कही।

आपको बता दें गुरुवार की सुबह 4 बजे उन्नाव गैंगरेप पीड़िता दुष्कर्म के मामले में होने वाली सुनवाई के लिए रायबरेली की एक अदालत जाने के लिए निकली थी। उसे उन्नाव के बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ना था। इसी दौरान उस पर दरिंदों ने घात लगाकर हमला किया और प्रेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *