न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, हार्दिक पंड्या फिटनेस टेस्ट में फेल

क्रिकेट खेल

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वापसी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम के सिलेक्शन से पहले पंड्या फिटनेस टेस्ट में पास नहीं हो पाए हैं। 24 जनवरी से शुरू होने वाले न्यू़जीलैंड टूर के लिए रविवार को टीम का एलान होना है। टीम इंडिया न्यूजीलैंड में 5 T20, 3 ODI और 2 TEST मैच खेलेगी।

कमर की चोट के कारण हार्दिक पंड्या 4 महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं। उम्मीद की जा रही थी कि न्यूजीलैंड दौरे में उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा। लेकिन पंड्या फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए, जिसका मतलब है कि सर्जरी से उबरने में उन्हें और वक्त लगेगा।

टीम चुनते वक्त सिलेक्टर्स इस बात को भी ध्यान में रखेंगे कि इसी साल टी20 विश्व कप भी होना है। श्रीलंका के खिलाफ भारत ने शुक्रवार को तीसरे T20 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद उम्मीद थी कि पंड्या को टीम में शामिल किया जाएगा लेकिन वे फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए। इससे यह भी साफ है कि फिलहाल वह न्यूजीलैंड दौरे के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं। यह भी देखना बेहद दिलचस्प होगा कि T20 टीम में भी वही खिलाड़ी होंगे, जो वनडे टीम में शामिल हैं। वनडे टीम में केदार जाधव एक कमजोर कड़ी हैं, जो वनडे टीम में जगह बनाए हुए हैं, जबकि उनकी जगह के कई दावेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *