लॉकडाउन में बोर हो रहे हो तो परिवार के साथ खेलों लूडो गेम

जीवन शैली

अगर आप भी Lockdown में कुकिंग, क्राफ्ट, पेंटिग करके बोर हो गए हो और चाहते हो थोड़ा फन और मस्ती तो आपको तुरंत अपने फोन में Ludo गेम डाउनलोड कर लेना चाहिए। इस गेम को आप अपने परिवार में बच्चों बड़ों सभी के साथ खेल सकते हैं इसके साथ ही आप इस गेम को ऑनलाइन अपने दोस्तों के साथ भी खेल सकते हैं।

बच्चों का तो हमेशा फेवरेट गेम होता है Ludo लेकिन इन दिनों कोरोना वायरस के चलते ज्यादातर लोग वर्क फ्रोम होम यानि घर से काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप ऑफिस का काम करके थक गए हों तो थोड़ा समय अपने बच्चों और बाकी घर के सदस्यों के साथ Ludo खेल कर भी बिता सकते हैं, वैसे भी गेम खेलना से तनाव दूर हो जाता है और काम में भी अच्छे से मन लगता है।

Lockdown के दौरान लूडो सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम भी बन गया है। लोग अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन Ludo कॉम्पटीशन में हिस्सा ले रहे हैं। यही नहीं बॉलीवुड से लेकर खेल जगत के सितारे भी इन दिनों Ludo के दिवाने हैं। अपने परिवार के बाकी सदस्यों के साथ लूडो खेलकर टाइम पास कर रहे हैं, तो वहीं क्रिकेटर के एल राहुल भी ऑनलाइन Ludo कॉम्पटीशन में हिस्सा ले रहे हैं। सिंगर बादशाह भी इन दिनों Ludo के बादशाह बने हुए हैं और फैमिली फैंड्स के साथ Ludo खेल कर समय बिता रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि Ludo खेलने का चलन सिर्फ इन दिनों ही बढ़ा है आज से करीब 10-12 साल पहले जब स्मार्टफोन नहीं हुआ करते थे तब लोग अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ एक जगह बैठ कर Ludo खेला करते थे। लेकिन अब ज़माना स्मार्टफोन का है और अब ये गेम मॉर्डन स्टाइल में किसी भी स्मार्ट फोन पर ऑनलाइन या ऑफलाइन खेला जा सकता है। आप अपने फैमिली मेंबर्स और दोस्तों के साथ Ludo खेलकर आप पुराने दिनों की यादों को ताजा कर सकते हैं।

आप इस गेम को अपने मोबाइल पर कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। सभी स्मार्टफोन, एंड्रॉइड या iOS पर लूडो डाउनलोड कर सकते हैं। आप Ludo King के अलावा Ludo Neo-Classic और Ludo Game : 2018 Ludo Star Game को भी डाउनलोड कर सकते हैं। ये गेम्स भी Ludo King के जैसे ही हैं आप इस गेम को अकेले या फिर ज्यादा से ज्यादा 4 लोगों के साथ खेल सकते हैं।

Ludo गेम में हर खिलाड़ी को 4 गोटियां मिलती हैं। डाइस में आने वाले नंबर के हिसाब से आपको अपनी गोटियों को आगे ले जाना होगा केवल 6 नंबर आने पर ही आपकी गोटी अपने घर से बाहर निकलेगी और 6 आने पर आपको फिर से डाइस फेंकने का मौका मिलेगा। ऑनलाइन गेम में भी आपको Ludo का चक्कर लगाकर फिनिश लाइन तक जाना होगा। जो सबसे पहले अपनी 4 गोटियां फिनिश लाइन के अंदर ले जाएगा वो बन जाएगा विनर। Ludo भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी खेला जाने वाला गेम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *