IPL में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कोई समस्या नहीं है-मिचेल स्टार्क

तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मंगलवार को कहा है कि उन्हें कोई समस्या नहीं होगी अगर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सत्र के शुरुआती दौर में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में हिस्सा लेने का फैसला करते हैं। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर और नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है। हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से ये टूर्नामेंट स्थगित हो सकता है। ऐसे में IPL के अक्टूबर और नवंबर में आयोजित होने के मौके ज्यादा हैं।


भारतीय Cricket कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI खुद अक्टूबर-नवंबर की विंडो IPL के 13वें सीजन के लिए तलाश रही है, लेकिन इसके लिए टी20 वर्ल्ड कप 2020 को स्थगित करने का फैसला ICC को करना होगा। Cricket डॉट कॉम डॉट एयू ने मिचेल स्टार्क के हवाले से लिखा है, “क्या मुझे कोई परेशानी होनी चाहिए? मैं ऐसा नहीं सोचता। खिलाड़ियों के पास पहले से मौजूद अनुबंध हैं। वहां बहुत सी चीजें हैं जो मुझे लगता है कि उसको देखना होगा। Cricket ऑस्ट्रेलिया को उन खिलाड़ियों को साफ करना होगा ताकि अगर वे जाने के लिए स्पष्ट हों, तो मुझे इसके साथ कोई समस्या नहीं है।”


उन्होंने आगे कहा है, “उनके पास पहले से मौजूद अनुबंध हैं और वे वैसे भी खेल रहे होंगे। वहां स्पष्ट रूप से घरेलू Cricket की एक अलग बाधा है। यह एक दिलचस्प निर्णय होगा, न कि मुझे जो करना होगा, इसलिए मैं उन्हें अपने निर्णय लेने दूंगा।” पिछले साल मिचेल स्टार्क ने IPL 2020 से बाहर निकलने का फैसला किया था और कहा था कि उन्हें प्रीमियर टी 20 टूर्नामेंट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि उनके पास अनुबंध नहीं है।


मिचेल स्टार्क ने कहा है, “मैं इस पर विचार करूंगा, मैं इसके बारे में सोचूंगा। जाहिर है यह हमारे घरेलू सीजन की शुरुआत के साथ ही सही होगा, इसलिए इस पर विचार करना उचित होगा, लेकिन मेरे पास वर्तमान में कोई अनुबंध नहीं है, इसलिए मुझे वर्तमान में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।” हालांकि, मौजूदा समय में Cricket पर पूरी तरह से ब्रेक लगा हुआ है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को विदेशों में घरेलू लीग में खेलने के लिए CA से मंजूरी की आवश्यकता होती है, और उन्हें आम तौर पर IPL के लिए अनुमति दी जाती है, क्योंकि यह ऑफ-सीज़न के दौरान आयोजित किया जाता है, लेकिन इस बार ये ऑस्ट्रेलिया के होम सीजन के साथ शुरू हो सकता है, जिससे कंगारू खिलाड़ियों के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *