उपमुख्यमंत्री ने Coronavirus की महामारी से निपटने के लिए दिया एक करोड़

उत्तर प्रदेश देश

उत्तर प्रदेश सरकार ने Coronavirus से बचाव के लिए हर बड़ा कदम उठा रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने Corona महामारी से निपटने के लिए अपने एक महीने का वेतन और विधायक निधि से 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है. केशव प्रदेश सरकार के पहले मंत्री हैं, जिन्होंने यह घोषणा की है।

इससे पहले हाथरस के सादाबाद विधानसभा से BSP विधायक व पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय ने CM योगी आदित्यनाथ से उनके सिकंदराराऊ स्थित कोठी को आइसोलेशन वार्ड बनाने का आग्रह किया है। विधायक ने एक पत्र मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन को भी आग्रह के साथ भेजा है।

उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में Corona की पुष्टि हुई है। सोमवार को चार लोगों में Coronavirus की पुष्टि हुई। आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है। अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई। नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया. उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *