राजस्थान के बाद पंजाब 31 March तक लॉकडाउन

देश पंजाब

कोरोना के खतरे के बीच राजस्थान के बाद पंजाब सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए पूरे राज्य को 31 मार्च Lockdown करने का फैसला लिया है। CM अमरिंदर सिंह ने राज्य की जनता से Coronavirus से लड़ने में प्रशासन की मदद करने की भी अपील की है।


इससे पहले सरकार ने राज्य के कुछ जिलों को Lockdown करने का फैसला किया था। इनमें जालंधर, संगरूर जैसे जिले शामिल थे। लेकिन कोरोना के लगातार सामने आ रहे मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए पूरे राज्य को लॉकडाउन करने का फैसला किया है। इस दौरान रोजमर्रा की जरूरत वाली सामानों जैसे सब्जी और दूध की दुकानों के साथ-साथ मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। इनके अलावा कोई दुकान नहीं खुलेगी।

राजस्थान की गहलोत सरकार ने इससे पहले Coronavirus के मद्देनजर रविवार से 31 मार्च तक टोटल Lockdown का ऐलान किया था। Lockdown के दौरान सभी सरकारी और निजी दफ्तर, मॉल, फैक्ट्री, पब्लिक ट्रांसपोर्ट आदि बंद रहते हैं जबकि सब्जी, दूध जैसी रोजमर्रा की जरूरत की चीजों की दुकानें और मेडिकल स्टोर खुले रहते हैं।

पंजाब में अब तक Coronavirus के 13 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, इनमें से एक मरीज की मौत भी हो चुकी है। शनिवार को नवांशहर के पहले Corona पॉजिटिव मृतक के परिवार के छह लोगों का टेस्ट भी पॉजिटिव आया है। सभी मरीजों को नवांशहर के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया है।


वहीं पूरे देश की बात करें तो देश भर में अबतक Corona के 327 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 41 विदेशी हैं। Corona से हराने के लिए देश की सरकार के साथ विभिन्न राज्यों की सरकारें अपने-अपने स्तर पर फैसले ले रही हैं। Corona से लड़ाई में PM मोदी ने रविवार को ‘Janta Curfew ‘ का भी आह्वान किया है। रविवार सुबह से ही PM मोदी की अपील को देखते हुए लोग अपने घरों में ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *