अब IPL में भी मैदान पर महेंद्र सिंह धौनी के चौके-छक्के नहीं देख पाएंगे फैंस!

क्रिकेट खेल देश

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की T20 लीग IPL के आयोजन पर कोरोना वायरस का असर दिख सकता है। सरकार ने किसी भी विदेशी के 15 अप्रैल तक भारत आने पर रोक लगा दी है। IPL में खेलने वाले विदेशी खिलाड़ी वीजा नहीं मिलने की वजह से 15 अप्रैल तक टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। वहीं IPL 2020 का आयोजन खाली स्टेडियम में कराने की बात हो रही है जिसका मतलब होगा कि भारतीय फैंस अपने चहेते महेंद्र सिंह धौनी के चौको छक्कों का स्टेडियम में जाकर नहीं दिख पाएंगे।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान धौनी ने इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए ICC विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से भारत की तरफ से कोई मैच नहीं खेला है। जुलाई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल खेला था। तब से अब तक धौनी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं।

उनके फैंस को उम्मीद थी कि वो अपने चैंपियन कप्तान को IPL में जाकर खेलते देखेंगे। कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए इस IPL को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला लिया जा सकता है।

IPL की फ्रेंजाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले धौनी को सामने से खेलते देखने का मौका इस बार फैंस को नहीं मिलेगा। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही ODI सीरीज का पहला मुकाबला धर्मशाला में बारिश की भेंट चढ़ गया। अब BCCI ने फैसला किया है कि कोरोना के खतरे को देखते हुए लखनऊ और कोलकाता में मैच खाली स्टेडियम में कराया जाएगा।

ODI सीरीज को खाली स्टेडियम में कराने का फैसला कर BCCI ने साफ कर दिया है कि वो IPL का आयोजन भी खाली स्टेडियम में करा सकती है। वैसे भी जिस तरह से कोरोना एक महामारी की तरह से दुनिया भर में फैल रहा है उसे देखते हुए इसे रोकने के लिए BCCI का यह कदम सराहनीय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *