ADMIT CARD

UPSC ने NDA और NA एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी,जानिए कब तक कर सकते है डाउनलोड

संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी (NA) परीक्षा (I) और (II) के लिए एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी कर दिए हैं। एनडीए के एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर ऑनलाइन जारी किए गए हैं। परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड 6 सितंबर तक डाउनलोड कर सकेंगे। इस साल यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन NDA और NA के लिए एक ही परीक्षा आयोजित करेगा, क्योंकि COVID-19 महामारी के कारण पिछली परीक्षा आयोजित नहीं हो पाई थी।


146वें कोर्स के लिए NDA की सेना, नौसेना और वायु सेना के विंग में एडमिशन और 2 जुलाई 2021 से शुरू होने वाले 108वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (INAC) के लिए कॉमन परीक्षा 6 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस साल नेशनल डिफेंस अकेडमी (NDA) और नौसेना अकेडमी (NA) में उम्मीदवारों के चयन के लिए एक ही परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस एग्जाम के माध्यम से कुल 413 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।


UPSC ने एक नोटिस जारी करके बताया था, “NDA और NA परीक्षा (I) 2020, जो 19.04.2020 को आयोजित होने वाली थी उसे COVID-19 के प्रकोप के चलते स्थगित कर दिया गया था। अब NDA और NA परीक्षा (I) और NDA और NA परीक्षा (II) 2020 के लिए 6 सितंबर को एक कॉमन Exam आयोजित किया जाएगा।”

वहीं, यूपीएससी (UPSC Civil Service Prelims Exam) का सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी Exam 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित किया जाएगा। प्रीलिमिनरी Exam के बाद सिविल सर्विस का मेन एग्जाम 8 जनवरी 2021 को होगा। सिविल सर्विस प्रीलिमिनरी एग्जाम (UPSC Prelims Exam 2020) के साथ ही इंडियन फॉरेस्ट सर्विस प्रीलिमिनरी Exam की परीक्षा भी 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1