बिकरु कांड : बेटी और पत्नी के साथ गले में तख्ती डाल हत्यारोपी उमाकांत शुक्ला ने थाने में किया सरेंडर

कानपुर – सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या की घटना बिकरु कांड के हत्यारोपियों पर पुलिस इनकाउंटर का खतरा बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते बराबर हत्यारोपी सरेंडर कर रहे हैं और शनिवार को हत्यारोपी उमाकांत शुक्ला इनकाउंटर के डर से पत्नी और बेटी का सहारा लिया। उमाकांत शुक्ला अपनी बेटी और पत्नी के साथ थाने पहुंचकर सरेंडर किया और गले में तख्ती डाले हुआ था जिसमें घटना को लेकर आत्मग्लानि की बाते लिखी हुई थी। पत्नी और बेटी ने पुलिस से हाथ जोड़कर रहम करने की गुहार लगायी।

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और गुर्गों ने अधाधुंध फायरिंग कर दी। इस घटना में सीओ देवेन्द्र मिश्रा और थानाध्यक्ष शिवराजपुर महेश चन्द्र यादव समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गये थे। इसके बाद पुलिस और एसटीएफ की टीम विकास दुबे के गुर्गों को पकड़ना शुरु किया और पांच गुर्गों को मार गिराया। यही नहीं 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के उज्जैन से कानपुर लाते समय दुर्दांत विकास दुबे भी एसटीएफ की मुठभेड़ में मारा गया। घटना में बचे हत्यारोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी बराबर चल रही है और हत्यारोपियों में इनकाउंटर का डर इस कदर सता रहा है कि पत्नी और बच्चों का सहारा ले रहे हैं। शनिवार को विकास दुबे का शार्प शूटर और बिकरु कांड का हत्यारोपी व 50 हजार का इनामिया उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन चौबेपुर थाना पहुंचा और गले में एक तख्ती लटकाये हुए था। तख्ती में घटना को लेकर लिखा था कि हमने जो कृत्य किया उसको लेकर मुझे बहुत आत्मग्लानि है।

इनकांउटर का रहा जबरदस्त खौफ

थाना में पहुंचते ही अपनी पहचान बताते हुए उसने कहा कि मेरा नाम उमाकांत शुक्ला उर्फ गुड्डन है। कानपुर कांड में मैं विकास दुबे के साथ शामिल था। मुझे पकडऩे के लिए कई जगह पुलिस रोज छापेमारी कर रही है, जिससे मैं बहुत डरा हुआ हूं। हमने तो कृत्य किया, उसकी हमें बहुत आत्मग्लानि है। मैं खुद पुलिस के सामने हाजिर हो रहा हूं। मेरी जान की रक्षा की जाए, मुझ पर रहम किया जाए। इस दौरान उमाकांत शुक्ला की बेटी ने पुलिस से हाथ जोड़कर गुजारिश की कि उसके पापा सरेंडर करने आए हैं, पुलिस उस पर रहम करे। उनका एनकांउटर न हो। पत्नी ने भी पुलिस से अपने पति की जान की रक्षा की दुहाई करती रही।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1