Covid 19 hospital with 400 bed in Noida

आज सीएम योगी आदित्यनाथ नोएडा में 400 बेड के अस्पताल का करेंगे उद्घाटन

दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल की बिल्डिंग में 400 बिस्तरों का कोविड अस्पताल 8 अगस्त यानि आज से शुरू हो जाएगा। सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। शुभारंभ से पहले शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने भी Covid अस्पताल पहुंचकर व्यवस्थाओं को जायजा लिया तथा खामियों को दूर कराया। DM और सीडीओ भी समय-समय पर अस्पताल का चक्कर लगाते रहे। कोविड अस्पताल में Corona के अलावा सिटी स्कैन व डायलिसिस यूनिट की भी सुविधा शुरू की जाएगी। इसके लिए लखनऊ, सीएमओ व सीएएस के स्तर से चिकित्सकों का गठन कर काम पर लगा दिया गया है। हालांकि फिलहाल यहां पर सिर्फ 167 बिस्तरों पर ही Corona का उपचार किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि जरूरत अनुसार बिस्तरों की संख्या में इजाफा होगा। अस्पताल में 400 बिस्तरों की व्यवस्था हो सकती है। यह अब तक का जिले में सबसे बड़ा आधुनिक कोविड अस्पताल है। यहां प्रथम तल पर ICU व इमरजेंसी और पांचवें तल पर आइसोलेशन वार्ड बनाया गया। इसके अलावा द्वितीय तल पर डायलिसिस यूनिट व सिटी स्कैन की व्यवस्था की गई है।

यह होगी व्यवस्था

तीन आइसीयू
28 बिस्तर
एक इमरजेंसी
9 बिस्तर
2 वार्ड
65-65 बिस्तर
डायलिसिस यूनिट
सिटी स्कैन
लैब
मुख्यमंत्री कार्यक्रम

9 बजे गौतमबुद्ध नगर विश्वविद्यालय से प्रस्थान
9:30 बजे सेक्टर-39 कोविड अस्पताल में आगमन
9:30 से 10 बजे तक का उद्घाटन कार्यक्रम
10 बजे सेक्टर-39 कोविड अस्पताल से प्रस्थान
10:10 बजे इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल रूम
10:15 से 10:45 बजे तक कोविड-19 की समीक्षा बैठक
11:45 बजे इंटीग्रेटेड कमाड कंट्रोल रूम से प्रस्थान
12:15 बजे हेलीपैड, गौतमबुद्धनगर विश्वविद्यालय में आगमन
12:20 बजे हेलीपैड, गौतमबुद्धनगर विश्वविद्यालय से प्रस्थान

Leave a Comment

Your email address will not be published.

बिहार के इन 2 हजार लोगों का धर्म क्या है? विश्व का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन सा है? दंतेवाड़ा एक बार फिर नक्सली हमले से दहल उठा SATISH KAUSHIK PASSES AWAY: हंसाते हंसाते रुला गए सतीश, हृदयगति रुकने से हुआ निधन India beat new Zealand 3-0. भारत ने किया कीवियों का सूपड़ा साफ, बने नम्बर 1