NPCIL ने 10वीं पास, 12वीं पास और डिप्लोमा इंजीनियर के लिए निकाली भर्ती

JOBS देश

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (NPCIL) ने गोरखपुर हरियाणा अणु विद्युत परियोजना के लिए भर्ती निकाली हैं। परमाणु ऊर्जा विभाग के अंतर्गत आने वाले एनपीसीआईएल ने 102 साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्निशियन (बी) पदों पर भर्ती की घोषणा की है। उम्मीदवार एनपीसीआईएल की आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 31 जनवरी है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट/इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

योग्यता
इन पदों के लिए योग्यता की बात की जाए तो साइंटिफिक असिस्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए। जिन उम्मीदवारों ने 10वीं और12वीं में साइंस और मैथ्स के साथ 60 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों। साथ ही सर्वेयर/ड्राफ्टमैन/फिटर/टर्नर/मैकेनिस्ट/इलैक्ट्रीशियन/वायरमैन/इलैक्ट्रॉनिक मकैनिक/इंस्ट्रूमेंट मकैनिक में एक साल का ट्रेड सर्टिफिकेट हो वे टेक्निशियन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आयु सीमा
टेक्निशियन और साइंटिफिक असिस्टेंट पदों के लिए आयु सीमा 25 से 30 साल के बीच निर्धारित की गई है। एससी-एसटी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी गई है। वहीं पीडब्ल्यूडी के लिए आयु सीमा में 10 साल की राहत दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *